प्रवक्ता सुरजन सिह शाह ने रखी अपनी बात, लगाये आरोप।

टिहरी : घनसाली विधानसभा के ग्यारह गांव हिन्दाव पट्टी का राजकीय इण्टर कॉलेज, अखोडी इन दिनों सुर्खियों में है। बता दें कि शिक्षक की कमी के चलते अभिभावक संघ आंदोलनरत है। तो वहीँ अभिभावकों संघ के बढ़ते आंदोलन को देखते हुए अब जीवविज्ञान के प्रवक्ता सुरजन सिह शाह ने सोशल मीडिया (व्हाट्सएप) के माध्यम से अपनी बात को अभिभावकों के सामने रखा है।
प्रवक्ता सुरजन सिह शाह द्वारा भेजे गये संदेश में प्रवक्ता सुरजन ने कहा है कि छात्र-छात्राओं के हितों व अच्छी शिक्षा दीक्षा देना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है। व वह यह जिम्मेदारी विगत 20वर्ष निभा रहे हैं और आगे भी निभाते रहेंगे। प्रवक्ता सुरजन सिह ने अपनी विद्यालय में अनुपस्थित को लेकर कहा है कि उनके अतिरिक्त प्रधानाचार्य, अन्य शिक्षक और कर्मचारी भी अवकाश पर जाते हैं लेकिन वह किसी की चमचागिरी नही करते तो केवल उन्हें ही निशाना बनाया जाता है। उन्होंने आगे बताया कि वह जब भी अवकाश पर गये हैं उन्होंने विधिवत व नियमानुसार ही अवकाश लिया है।
प्रवक्ता सुरजन सिह ने कहा कि कुछ संकीर्ण मानसिकता वालों ने अपनी राजनीति चमकाने व मेरी छवि धूमिल के लिए दुष्प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कुछ लोग अपने छोटे-छोटे स्वार्थों के लिये आप सबके बच्चों के भविष्य को खराब कर रहे हैं,आपको सच्चाई से दूर गुमराह कर रहे हैं,इन कुछ स्वार्थी लोगों, विकृत मानसिकता वाले , छोटी सोच रखने वाले, दुर्भावना वाले लोगों के कारण बच्चों का भविष्य बरबाद हो रहा है। व इनके द्वारा आदर्श विद्यालय अखोडी को राजनीति का अडडा बनाया जा रहा है।
साथ ही उन्होंने अपने जारी सोशल मीडिया संदेश में सवाल खड़े करते हुए कहा है कि गणित के प्रवक्ता का पद विगत 6 वर्षों से खाली है, और यह पद 6 वर्ष बाद भी क्यों-खाली है, क्यों नही प्रवक्ता गणित की व्यव्स्था की गई। अगला सवाल उन्होंने खड़ा किया है कि प्रवक्ता-रसायन-विज्ञान को लगभग दो साल पहले देहरादून के लिये क्यों भेजा गया, उस समय प्रधानाचार्य या अभिभावक संघ ने प्रवक्ता रसायन विज्ञान को विद्यालय अखोडी में क्यों नहीं रोका, क्यों देहरादून जाने दिया। तब बच्चों के भविष्य की चिंता क्यों नही हुई ।
प्रवक्ता सुरजन सिह शाह ने प्रधानाचार्य पर भी सवाल खड़े करते हुए व आरोप लगाते हुए कहा है कि जब विद्यालय के प्रधानाचार्य विगत वर्ष 2016 में 2 महीने 2017 मे तीन महीने, 2018 मे नौ (9) महीने वर्ष 2020 नवम्बर में अपने विद्यालय से लगातार अनुपस्थित रहे (गायब) रहे तब शिक्षक अभिभावक संघ ने शिकायत क्यों नही की। क्यों चुप हो क्या मिलीभगत है।

प्रवक्ता सुरजन सिह ने अभिभावकों से अपील करते हुए लिखा है कि कृपा करके जागरुक बने, गलत बातों मे न आयें, सचेत रहें, अपने बच्चों का भविष्य गलत हाथों मे जाने से बचाएँ, हमारे बच्चेे हमारा और हमारे देश का स्वर्णिम भविष्य हैं । विशेष जानकारी आप अपने बच्चोँ से पूछ सकते हैं।

53 thoughts on “प्रवक्ता सुरजन सिह शाह ने रखी अपनी बात, लगाये आरोप।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *