दुष्कर्म के आरोपी भाजपा नेता की मुश्किलें बढ़ीं, एक और महिला ने बोरा के खिलाफ लगाए आरोप

भाजपा नेता मुकेश बोरा की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। लालकुआं की एक महिला कर्मचारी द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद, अब एक और महिला कर्मचारी ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन (यूसीडीएफ) में कार्यरत एक महिला कर्मचारी ने एक महीने पहले भाजपा नेता और नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। पीड़िता ने इस संबंध में यूसीडीएफ के अधिकारियों को लिखित शिकायत दी थी। हालांकि, अधिकारी जांच कराने की बात कर रहे हैं।

भाजपा नेता मुकेश बोरा की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। लालकुआं की एक महिला कर्मचारी द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद, अब एक और महिला कर्मचारी से उत्पीड़न का मामला सामने आया है। दरअसल, लालकुआं में स्थित यूसीडीएफ के ट्रेनिंग सेंटर में, जहां दुग्ध उत्पादकों को ट्रेनिंग दी जाती है, बीते अगस्त में ट्रेनिंग के दौरान मुकेश बोरा का एक महिला कर्मचारी से विवाद हुआ था। इसके बाद, महिला कर्मचारी ने मुकेश बोरा के खिलाफ यूसीडीएफ के अधिकारियों को लिखित शिकायत दी थी।

महिला कर्मचारी ने मुकेश बोरा पर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया था। एक महीने पहले दी गई शिकायत पर यूसीडीएफ के जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की, और मामला विभाग में ही दबा रह गया। डेयरी विकास विभाग के निदेशक, डॉ. संजय खेतवाल ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है और महिला द्वारा दी गई शिकायत की जांच शुरू की जा रही है।

48 घंटे बाद भी गिरफ्तार नहीं हुआ बोरा

भाजपा नेता मुकेश बोरा और उनके चालक कमल बेलवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के 48 घंटे बाद भी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस जल्द ही महिला से दोबारा पूछताछ करेगी और इसके आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ा सकती है। पुलिस लगातार साक्ष्य जुटा रही है। पीड़ित महिला के वकील ने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज 164 के बयान में पीड़िता ने मुकेश बोरा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सीओ लालकुआं संगीता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और पुलिस साक्ष्य एकत्र कर रही है। मंगलवार को पुलिस ने महिला को जांच के लिए बुलाया था, लेकिन वह किसी कारणवश नहीं आ पाई। बुधवार को महिला को फिर से जांच के लिए बुलाया गया है।