दिल्ली से मां-बेटा और बहू लग्जरी कार चोरी करने आए। वह भीड़-भाड़ वाले इलाकों से लोगों के बैग से गहने और पैसे चुराता था। 10 अप्रैल को बाजार में हुई चोरी के तीनों आरोपियों, बेटा और बहू, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मां अभी भी फरार है।

दिल्ली से मां-बेटा और बहू लग्जरी कार चोरी करने आए। वह भीड़-भाड़ वाले इलाकों से लोगों के बैग से गहने और पैसे चुराता था। हाई-फाई बनकर बाजार में घूमते थे, ताकि किसी को शक न हो। 10 अप्रैल को बाजार में हुई चोरी के तीनों आरोपियों में से बेटा और बहू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि मां अभी भी फरार है।

10 अप्रैल को आनंदपुर ग्राम चांदनी चौक बल्यूटिया निवासी इंद्रा दर्म्वाल अपनी बुआ के साथ बाजार में खरीददारी करने आईं। उनके बैग में सोने के झुमके, चांदी की पायल और सात हजार रुपये थे। उन्होंने सामान लेकर कालू सिद्ध मंदिर के सामने वाली गली में पैसे निकालने के लिए बैग में हाथ डाला, लेकिन पर्स गायब था। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया था। सीओ सिटी नितिन लोहनी ने पुलिस बहुउद्देशीय भवन में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि सीसीटीवी खंगाले गए तो दो महिलाएं चोरी करती दिखीं। गांधी स्कूल के सामने खड़ी कार में वे ओके होटल चौराहे से ई-रिक्शा में चली गईं।

बाद में कार एक गली में चली गई और महिलाओं ने कपड़े बदले और चोरी करने के लिए बाजार में चली गईं। तीनों को कार नंबर से अलग किया गया था। टांडा जंगल में पुलिस ने मुफ्तीटोला इमली वाली मस्जिद मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश के वसीम पुत्र बजीर अहमद को उसकी पत्नी आसिया के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पांच हजार रुपये, पायल और चोरी के झुमके बरामद किए गए। वसीम की मां अभी भी भागी हुई है।

मां, बहू और बेटा लग्जरी कार में दिल्ली से चोरी करने के लिए निशाना बनाए गए थे। ये बाजार में हर दिन तीन-चार लोगों को निशाना बनाते थे। ताकि कोई शक न करे, वे बार-बार कपड़े बदलते थे। जैसा कि मंगल पड़ाव चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी ने बताया, ये ऐसी महिलाओं को निशाना बनाते थे जो बड़ा बैग लेकर बाजार में आती थीं। कहा कि बेटा कार में रहता था और सास-बहू चोरी करती थीं।

पति-पत्नी एक बार फिर चोरी करने हल्द्वानी आए थे, एसआई दिनेश जोशी ने बताया। टांडा जंगल के पास पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। साथ ही उनके पास से चोरी का सामान बरामद किया गया।

तीनों आरोपी मूल रूप से मुरादाबाद से हैं और उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज हैं। इनका घर मुरादाबाद में है। इनके खिलाफ मुरादाबाद में कई मुकदमे दर्ज हैं। इसलिए ये दिल्ली में किराए पर रह रहे थे। वहीं से हर शहर में चोरी करते थे।