उपजिला चिकित्सालय में कोरोना काल में रखे गये कर्मियों को हटाने के विरोध में किया धरना प्रदर्शन।

मसूरी : कोरोना काल के दौरान उपनल के माध्यम से उप जिला चिकित्सालय में बारह लोगों की नियुक्ति को एक माह बाद ही बिना किसी पूर्व सूचना के सेवा समाप्त कर दी गई जिसको लेकर उप जिला चिकित्सालय में सामाजिक कार्यकर्ता पंडित मनीष गोयल के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया।
धरना देने वालों ने राज्य सरकार व कोविड प्रभारी और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व और उनकी सेवा की बहाली की मांग की गई। साथ ही एक ज्ञापन सीएमएस के माध्यम से सीएमओ को प्रेषित किया गया जिसमें कहा गया कि यदि 1 सप्ताह के भीतर चिकित्सा कर्मियों की मांगे नहीं मानी गई तो धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल की जाएगी।

पंडित मनीष गोनियाल ने बताया कि जिस समय कोरोना वायरस चरम पर था और लोग घरों में कैद होने को मजबूर थे ऐसे में इन कर्मियों द्वारा 24 24 घंटे कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा की गई लेकिन एक माह के बाद ही जैसे कोरोना की गति धीमी हुई इनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई। साथ ही अब तक इनका वेतन भी नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर सरकार युवाओं को रोजगार देने की बात करती है वही दूसरी ओर प्रदेश के युवाओं को बेरोजगार किया जा रहा है और इनके सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है। इस मौके पर नजराना ने कहा कि कोरोना काल में उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा की और इन्हें बताया गया था कि कि इन्हें अस्पताल प्रशासन द्वारा काम पर रखा जाएगा लेकिन 1 माह के बाद ही बिना किसी पूर्व सूचना के संेवा समाप्त कर दी गई। वहीं अब तक वेतन भी नहीं दिया गया है। उन्होंने बताया कि यदि उनके साथ इंसाफ नहीं किया गया तो वे धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल के लिए बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार और अस्पताल प्रशासन की होगी। ज्ञापन लेने के बाद सीएमएस यतेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना काल के समय इन लोगों की नियुक्ति की गई थी लेकिन कोरोना मरीजों की संख्या में कमी के चलते इनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इनके वेतन को लेकर विभाग से संपर्क किया गया है और शीघ्र ही इन का वेतन इनके खाते में जमा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि अस्पताल प्रशासन को आवश्यकता हुई तो वे इन्हें प्राथमिकता के आधार पर नियुक्त करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में व्यापार संघ के कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, माधुरी टम्टा, सलीम अहमद, कीर्ति कंडारी, विजेंद्र भंडारी, रवि बंसवाल, स्मिता, आरती भट्ट, मीना, जैक जाफरी, मीना रवि, आरती भट्ट शिवपाल, नजराना, नजीर, विमल, मनुराज, सुनील, आरिफ, स्मिता आदि थे।

46 thoughts on “उपजिला चिकित्सालय में कोरोना काल में रखे गये कर्मियों को हटाने के विरोध में किया धरना प्रदर्शन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *