उत्तराखंड में भी किया जा सकता है 22 जनवरी को अवकाश

देश भर में राममंदिर प्रणा प्रतिष्ठा समारोह का उत्साह है। भविष्य के कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है। अयोध्या में होने वाले बड़े आयोजन को लेकर लोग उत्साहित हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश और हरियाणा में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। वहीं उत्तराखंड सरकार सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सकती है।

प्रदेश की धामी सरकार 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सकती है, ताकि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा सके। भाजपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष नरेश बंसल ने भी मुख्यमंत्री से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है।

उस पत्र में बंसल ने बताया कि 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा। इसकी उत्तराखंड सहित पूरी दुनिया में भव्य कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। राम आज पूरे विश्व में है। आस्था और विश्वास का यह उत्सव भव्य रूप से मनाया जा रहा है। 22 जनवरी का कार्यक्रम देखने के लिए हर कोई उत्सुक है। प्रत्येक रामभक्त इस प्राण प्रतिष्ठा उत्सव का साक्षी बनना चाहता है।

22 जनवरी को उत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा और अन्य राज्यों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। बंसल ने कहा कि उत्तराखंड पवित्र स्थान है। यहाँ रहने वाले लोगों के मन में सनातन बसा है। यहां से अयोध्या में एक विशेष संदेश भेजा जाना चाहिए। उत्तराखंड की पूरी जनता और राम की आस्था वाले लोग इस पवित्र उत्सव का साक्षी बनने के लिए सार्वजनिक अवकाश के माध्यम से सरकार से सहयोग की उम्मीद है।